जोफ्रा आर्चर बोले- जब मैंने देखा कि +91 से कॉल आ रहे हैं तो मुझे पता चल गया था कि क्या हुआ है

इंग्लैंड की टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को आईपीएल 2022 के ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने खरीदा था। मुंबई ने आर्चर को इस तथ्य के बावजूद खरीदा था कि ये 26 वर्षीय 2023 तक आईपीएल में भाग लेने के लिए तैयार नहीं है।

हालांकि, मुंबई इंडियंस के इस फैसले से प्रतीत होता है कि एमआई ने उन्हें भविष्य की योजनाओं को ध्यान में रखते हुए मोटी रकम में खरीदा था। मुंबई इंडियंस ने जोफ्रा आर्चर को 8 करोड़ रुपये में खरीदा था।

इंग्लिश तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का आईपीएल करियर शानदार रहा है। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए 35 मैचों में भाग लिया और 46 विकेट चटकाए। चोटिल होने और आईपीएल 2022 में उपलब्ध नहीं होने के कारण जोफ्रा आर्चर के लिए बोली लगाने वालों में सिर्फ राजस्थान रॉयल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस थी। मुंबई ने राजस्थान रॉयल्स को बोली में पहले ही पछाड़ दिया था और फिर SRH को भी मात दे दी थी।

मुंबई इंडियंस ने जब उनको खरीदा था तो इसके बारे में अब उन्होंने MI द्वारा शेयर किए गए वीडियो में बताया, “मेरा फोन बंद होने लगा था। बैक-टू-बैक मैसेज आ रहे थे। मुझे लगता है कि मुंबई टीम के कुछ लोगों ने मुझे फोन किया। जब मैंने +91 से कॉल देखीं, तो मुझे ठीक-ठीक पता चल गया था कि क्या हुआ है। मैं वास्तव में उत्साहित था, क्योंकि यह एक बेहतरीन फ्रेंचाइजी है। शुरुआत करने और कुछ गेम और ट्राफियां जीतने के लिए वास्तव में उत्साहित हूं।” +91 भारत का मोबाइल नंबर कोड है। जब भी हम किसी दूसरे शख्स को फोन करते हैं तो भारत में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी हमारे नंबर के आगे +91 लग आता है, जिससे समझा जा सकता है कि ये नंबर किस देश का है। हर एक देश का फोन नंबर कोड अलग होता है।

Leave a Comment